[:en]

हाल के वर्षों में मोबाइल के उपयोग में अत्यधिक विस्तार हुआ है, और भारत में विकास बहुत अधिक उल्लेखनीय रहा है। आमतौर पर, भारत में अनुप्रयोगों और दांव लगाने वाले अनुप्रयोगों के लिए बाजार जरूरत के अनुसार विकसित हुआ है।

भारत में, इंटरनेट दांव लगाने के बाजार ने चल रहे वर्षों में विशाल विकास देखा है, इंडियन प्रीमियर लीग की घटना और भारतीयों की भूख के लिए बहुत आभार। आईपीएल दांव लगाना पिछले युगों में कई वेब-आधारित दांव लगाने वाले स्थान छोड़ दिए गए हैं। वे पोर्टेबल ग्राहकों के लिए मामूली रूप से समायोजित उत्तरदायी साइट के साथ, कार्य क्षेत्र के माध्यम से अपने ग्राहकों को ध्यान में रख रहे हैं। दांव लगाने वाले स्थान जो आपके समय और धन की योग्यता रखते हैं, हालांकि, वे अवसरों के साथ मिल गए हैं और भारत में अपने ग्राहकों के लिए उस अतिरिक्त मील तक जाने का प्रयास किया है, और उन्हें उनका बकाया दिया जाना चाहिए, उदाहरण के लिए 10CRIC:

10CRIC एक दांव लगाने वाली साइट है जो भारतीय सट्टेबाजों के लिए सुलभ है, और यह एक आईपीएल बेटिंग ऐप है। उनका दांव लगाने का आवेदन भारतीय खिलाड़ियों के लिए अनुकूलित किया गया है और कई दांव लगाने के विकल्प और उन्नति के गुच्छा प्रदान करता है - जैसे कि उनकी साइट पर।

इस ऐप की खास बातें क्या हैं?

10CRIC एक दांव लगाने वाली साइट है
  • भारतीय खिलाड़ी जैसे थे
  • प्रगति और ऑफ़र की बड़ी सेवा
  • बहुत सारे स्टोर विकल्प
  • Android और iPhone के लिए मोबाइल एप्लिकेशन
  • भारत के सबसे पसंदीदा खेलों के लिए बाजार

उन्होंने 2018 के अंत से ही काम किया है, फिर भी 10CRIC ने खुद को भारत में पहली बार दांव लगाने वाले स्थानों के रूप में स्थापित किया है। भारतीय सट्टेबाजी बाजार पर उनके अत्यधिक ध्यान और प्रगति की भारी बाढ़ के साथ, आप उनका बुरी तरह से उपयोग नहीं कर सकते।

आपको यह भी पता चलेगा कि 10CRIC ने इस बात पर ध्यान केंद्रित किया है कि भारतीय खिलाड़ियों को क्या फर्क पड़ता है और Android और iPhone ग्राहकों के लिए जोड़े गए दांव लगाने वाले एप्लिकेशन। यदि आप 10CRIC के साथ जल्दबाजी में दांव लगाना चाहते हैं तो इससे चीजें अधिक सरल हो जाती हैं। उनकी साइट बहुमुखी ग्राहकों के लिए फायदेमंद है, भले ही आप उनके आवेदन का उपयोग नहीं करना पसंद करेंगे। इसलिए, यदि आप पोर्टेबल प्रोग्राम फॉर्म के पक्ष में हैं तो कोई चिंता नहीं है।

भारतीय खिलाड़ियों के लिए कई अन्य मजबूत दांव लगाने वाले अनुप्रयोग हैं। आप बेटवे और कई अन्य लोगों की तरह एक शॉट भी दे सकते हैं। यदि आप हमारे कुछ शीर्ष प्रस्तावों के साथ आगे बढ़ते हैं, तो हमें विश्वास है कि आप निराश नहीं होंगे।

क्या Android और iPhone के लिए दांव लगाने वाले अनुप्रयोग हैं? 

बेटिंग ऐप्स के जरिए आईपीएल पर दांव लगाएं
  • आप देखेंगे कि एंड्रॉइड के लिए हमारा शीर्ष क्रम एक नियम के रूप में वेब-आधारित दांव लगाने वाले अनुप्रयोगों के बराबर है। इन सभी बातों पर विचार किया जाता है - दांव लगाने वाले स्थानों का एक बड़ा हिस्सा एंड्रॉइड क्लाइंट के लिए सबसे ऊपर एक एप्लिकेशन की पेशकश करता है। ऐसा इसलिए नहीं है क्योंकि ऐप्पल एंड्रॉइड की तुलना में अधिक खेदजनक या मौलिक रूप से दूसरी दर है, बल्कि लगभग इसलिए है क्योंकि एंड्रॉइड का काम व्यावहारिक रूप से भारत में 95% है। इस स्थिति के लिए अपने प्रयासों और Android एप्लिकेशन को केंद्रित करने के लिए समझदारी दिखाएं।
  • हालांकि, एक बात ध्यान देने योग्य है कि आपके द्वारा अनुभव किए जाने वाले अधिकांश एप्लिकेशन सीधे दांव लगाने वाले स्थानों से डाउनलोड किए जाने चाहिए, न कि Google Play से, जैसा कि आप आमतौर पर करते हैं। इसके पीछे का उद्देश्य सिर्फ इतना है कि Google अपने स्टोर में सट्टेबाजी के अनुप्रयोगों की अनुमति देने पर गंभीर है, और अधिकांश सब कुछ एक साथ करने से बचते हैं।
  • फिर भी, इसके लिए बहुत अधिक परिश्रम की आवश्यकता नहीं है क्योंकि आपको अनिवार्य रूप से अपने नंबर एक दांव लगाने वाले वेबपेज पर जाने और एपीके या एंड्रॉइड पैकेज के लिए उनके डाउनलोड कनेक्ट की खोज करने की आवश्यकता है।
  • ऐप्पल और ऐप स्टोर सट्टेबाजी से संबंधित अनुप्रयोगों को अनुमति देने के संबंध में कुछ अधिक ढीले हैं, और यहां आप उनमें से एक और अधिक महत्वपूर्ण मात्रा में विज्ञापित देखेंगे। जैसा कि हमने पहले चर्चा की, भारत में iOS का प्रवेश बहुत अधिक असाधारण नहीं है, और फलस्वरूप, सट्टेबाजों का केंद्र बिंदु सुधार के इस पक्ष पर नहीं रहा है।
  • यह पहचानने योग्य है क्योंकि यहां पेश किए गए आवेदनों का एक बड़ा हिस्सा बहुत ही नीरस है। उनमें से कुछ अपनी पूरी साइट के लिए त्वचा हैं, और बस इतना ही। आपको उस समय अपने इंटरनेट ब्राउज़र के माध्यम से उनकी साइट पर जाना चाहिए।

फिर भी, दांव लगाने वाले स्थलों का एक हिस्सा है, जिन्होंने कुछ मेहनत की है, और यदि आप मुख्य एक का पता लगाने के लिए उन सभी के माध्यम से तैरना पसंद नहीं करेंगे, तो आप यहां सबसे अच्छे लोगों की सूची देख सकते हैं।

[:]