परिचित क्षेत्र में मुंबई इंडियंस

रोहित शर्मा और उनके जवान वास्तव में एक प्राकृतिक क्षेत्र में समाप्त हो गए। में सबसे अच्छा प्रतिष्ठान आईपीएल इतिहास ने पांचवीं बार आईपीएल खिताब जीतने के उनके रिकॉर्ड को चौड़ा किया। ग्रुप चरण में वास्तव में कई मैच बचे हैं, जाहिर है, मुंबई फोकस तालिका में शीर्ष पर होगा। इसके अलावा, उन्होंने 18 फ़ोकस के साथ, SRH के विरुद्ध अपने पिछले एसोसिएशन समन्वय को खोने के बावजूद किया। वे अतिरिक्त रूप से सीज़न खेलों के अंत तक प्रारंभिक समूह थे। उन्होंने क्वालीफायर 1 में दिल्ली की राजधानियों को हराकर सीधे अंतिम तक पहुंचने के लिए एक और कुल प्रस्तुति की स्थापना की और बाद में श्रेयस अय्यर और सह को हराया। आईपीएल 2020 में समान संख्या में मैचों में दिल्ली के खिलाफ अपनी चौथी जीत को अकल्पनीय रूप से अंतिम रूप देने के लिए फिर से। इसमें कोई अनिश्चितता नहीं है कि मुंबई ने आईपीएल 2020 को शुरू से अंत तक मात दी और अब अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी, चेन्नई सुपर किंग्स से दो खिताब अधिक हैं। , जो तीन बार के चैंपियन हैं।

अब तक का सबसे प्रतिस्पर्धी आईपीएल सीजन

आईपीएल 2020 भी आधिकारिक तौर पर सबसे गंभीर आईपीएल रहा

आईपीएल 2020 वैसे ही आधिकारिक तौर पर आईपीएल का अब तक का सबसे गंभीर सीजन था। इस सीजन में सबसे कम स्थान पर रहने वाली टीम राजस्थान रॉयल्स ने 12 फोकस (6 सफलता) में पूरा किया। ऐसा कभी नहीं हुआ था। वास्तव में इस सीज़न के समूह 6, 7 और 8 (KXIP, CSK और RR) सभी 12 फ़ोकस पर बंधे थे और केवल NRR द्वारा अलग-थलग थे। इस सीज़न में सर्वश्रेष्ठ चार की दौड़ बेहद करीबी थी। जबकि सबसे अच्छी स्थिति के बारे में मुंबई द्वारा सुनिश्चित किया गया था जब वे 18 केंद्रों पर पहुंचे (इस तथ्य के आलोक में कि कोई अन्य समूह उन पर ध्यान केंद्रित नहीं कर सका), समूह 2, 3 और 4 के लिए स्थिति ने चुनने के प्रयास को अलग कर दिया। 16 अंक हासिल करने के बाद दिल्ली दूसरे स्थान पर रही। एसोसिएशन के अंतिम चरण (समन्वय संख्या ५६) तक हमारे पास सबसे धूमिल विचार नहीं था कि सीज़न के खेल के अंत में चौथा समूह कौन होगा। हैदराबाद की मुंबई के खिलाफ 10 विकेट की विशाल जीत ने उन्हें केकेआर और आरसीबी दोनों को एनआरआर पर कूदने में मदद की और एसोसिएशन चरण के बाद तीसरा स्थान हासिल किया।

आईपीएल 2020 में सीएसके शॉकर

शायद इस सीजन में प्रशंसकों के लिए सबसे बड़ा स्टन तीन बार की चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स का आईपीएल 2020 में भयानक प्रदर्शन था। अप्रत्याशित रूप से 11 सीज़न में (सीएसके को दो सीज़न के लिए निलंबित कर दिया गया था), एमएस धोनी और सह। सीजन खेलों का आईपीएल अंत नहीं बना सका। दरअसल इस सीजन में उनका ड्राप ऐसा था कि येलो यूनिट सबसे पहले आईपीएल 2020 सीजन फिनिशर रेस से बाहर हुई थी। धोनी और उनके जवानों ने हालांकि यह पता लगाया कि अपने पिछले तीन क्लास स्टेज मैच जीतकर कुछ गर्व कैसे बचाया जाए, 12 फोकस के साथ काम किया और आरआर को एनआरआर पर नीचे रखकर लकड़ी के चम्मच धारकों को लेबल न करने का प्रयास किया। हालांकि, अधिकांश सीएसके प्रशंसकों को कम कर दिया गया था, जब एमएस धोनी ने स्पष्ट किया कि वह आईपीएल 2021 के लिए वापस आएंगे। थ्रो-इन सीएसके के अंतिम एसोसिएशन चरण समन्वय में पूछे जाने पर कि क्या यह उनका आखिरी आईपीएल समन्वय था, धोनी ने जवाब दिया 'निश्चित रूप से नहीं'।